आतंकी जाकिर मूसा की धमकी, कहा – ‘कश्मीरी लड़कियां स्वतंत्रता दिवस परेड से दूर रहें नहीं तो….’

जम्मू-कश्मीर – कश्मीर घाटी में आतंक का प्रयाय बन चुके जाकिर मूसा नाम के एक आतंकवादी सरगना ने चेतावनी दी है कि कश्मीर के स्कूलों की कश्मीरी लड़कियां 15 अगस्त के दिन परेड में शामिल न हो और सरकार भी उनपर परेड में शामिल होने के लिए दबाव न डालें। इस बाबत आतंकी नें एक धमकी भरा ऑडियो भी जारी किया है। Zakir musa warns to educational institutes.

लड़कियों को स्वतंत्रता दिवस परेड से दूर रहने की धमकी

जाकिर मूसा ने ऑडियो में कहा है कि श्रीनगर में 15 अगस्त के दिन भारत के स्वतंत्रता दिवस पर होने वाली परेड से कश्मीरी लड़कियां दूर रहें वो सरकार या किसी के भी कहने पर इसमें शामिल न हो। आपको बता दें कि जाकिर मूसा अलकायदा का कश्मीरी चीफ है जिसने एक के जरिए धमकी दी है है।

उसने कहा है कि अगर 15 अगस्त के दिन कश्मीरी लड़कियां परेड में शामिल होंगी तो यह ठीक नहीं होगा। साथ ही उसने कश्मीर के लोग से अपने बच्चों पर परेड में शामिल होने के लिए दबाव न डालने के लिए भी कहा है। आतंकी ने कश्मीरी माता-पिता को अपनी लड़कियों को स्वतंत्रता दिवस के दिन होने वाली परेड से दूर रखने के लिए कहा है।

कौन है जाकिर मूसा

आपको बता दें कि जाकिर मूसा इस साल के मई महीने तक हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर था, लेकिन किसी अन्य कारण से उसने हिज्बुल का साथ छोड़ दिया और अलकायदा में शामिल हो गया। जाकिर इस वक्त अलकायदा से जुड़े गुट अंसार गजवत-उल-हिंद का मुखिया है। जाकिर मूसा ने जो ऑडियो जारी किया है उसमें उसने कश्मीर के स्कूलों के प्रिंसिपलों को भी धमकी दी है।

आतंकी ने कहा है कि कश्मीर के स्कूलों के प्रिंसिपल कश्मीरी बहनों की जगह अपनी बेटियों से परेड करायें और उनके बदन की नुमाइश करें। हाल ही में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए लश्कर कमांडर के आतंकी अबु दुजाना के बारे में जाकिर मूसा ने कहा कि वो दोहरे चरित्र का सही इंसान था। भारत कि मीडिया ने उसका गलत प्रचार किया है। जाकिर मूसा का यह ऑडियों 4.8 मिनट का है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें DailyNewsTrend

SOURCE