4 बातें जो बता सकती है आपका पार्टनर आपके साथ रहने वाला है उम्रभर या नहीं..

कोई भी रिश्ता जब शुरू होता है तब आपको पता नहीं होता की ये आखिर कब तक चलेगा. पर जैसे-जैसे टाइम बीतता है रिश्ता मजबूत होने लगता है. पर कोई भी रिश्ता मजबूत होने के लिए कमिटमेंट का होना बेहद ज़रूरी है. कमिटमेंट देने पर पता चलता है की आपका साथी आपके प्रति कितना सीरियस है और इस रिश्ते को लेकर उसकी सोच कहां तक है. Relationship Tips.

Never Tell these things to your girlfriend

कुछ लोग तो बिना कमिटमेंट के ही सालों साथ गुज़ार देते हैं और जब उम्रभर साथ रहने की बारी आती है तो मुकर जाते हैं. इसलिए बीच-बीच में आपको अपना रिलेशनशिप टेस्ट करते रहना चाहिए. तो आईये जानें 4 बातें जिससे पता चल सकता है कि आपका रिश्ता उम्रभर का है या नहीं.

इन बातों से जानिए आपका पार्टनर आपके साथ उम्रभर रहना चाहता है या नहीं :

  • आपके लिए ये जानना बेहद ज़रूरी है की आपका पार्टनर किसे ज़्यादा इम्पोर्टेंस देता है, आपको या अपने दोस्तों को. अगर दोस्तों से ज़्यादा आप मायने रखते हैं तो समझ जाइए आपका पार्टनर आपके साथ जिंदगी बीताने की सोच रहा है.
  • जब आपके विचार मिलने लगे. विचार मिलने का मतलब हां में हां मिलाना कतई नहीं है. विचार मिलने से मतलब जब आपको अपने पार्टनर की बात पसंद आने लगे और एक-दूसरे की बात से सहमत होने लगें. तब समझ जाइये आपका रिश्ता मजबूत है और ताउम्र चल सकता है.
  • अगर आपका पार्टनर आपके लिए कुछ अच्छा करता है तो उसे ‘थैंक यू’ ज़रूर बोलें. थैंक्स कहना आई लव यू जितना ज़रूरी होता है. आभार व्यक्त करने से पार्टनर को अच्छा लगता है और रिश्ते में मजबूती बनी रहती है. अगर आपका पार्टनर छोटी-छोटी बात के लिए थैंक यू बोलता है तो समझ जाइए उसे आपसे बेहद प्यार है. वह आपके साथ जीवन गुज़ारने की सोच रहा है और आगे जाकर आप दोनों बहुत खुश रहने वाले हैं.
  • जो लोग अपने रिश्ते में खुश रहते हैं उन्हें सोशल मीडिया साइट्स पर होना कम ही पसंद होता हैं. वे अपने प्यार की नुमाइश दुनिया के सामने नहीं करना चाहते. ऐसे लोग अपने पार्टनर के लिए बहुत सीरियस होते हैं और उम्रभर साथ निभा सकते हैं.

तो रखिये इन बातों का ध्यान और जानिए आपका पार्टनर आपके साथ उम्रभर रहना चाहता है या नहीं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें DailyNewsTrend

SOURCE