प्रद्युम्न हत्याकांड में सामने आया सनसनीखेज़ वीडियो,कंडक्टर ने नहीं बल्कि ‘चाचा’ ने किया था कत्ल?

 

गुरुग्राम – कुछ दिनों पहले दिल्ली से सटे गुरुग्राम के नामी-गिरामी स्कूल रायन इंटरनेशल स्कूल के एक मासूम बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के बाद से पूरा देश सदमे में है। प्रशासन से लेकर सरकार तक सबकी खामिया इस हत्याकांड ने उजागर कर दी हैं। हालांकि, हत्या के कुछ ही घंटों बाद इस मामले में बस कंडक्टरबस ड्राईवर और स्कूल के ही एक स्टाफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लेकिन, वह भी कुछ दिन बाद अपने बयान से पलट गया और मीडिया के सामने खुद को बेगुनाह बताने लगा। मामला इतना उलझा की जाँच सीबीआई को सौंपनी पड़ी। लेकिन सीबीआई जाँच में जो सच सामने आया है वह पुलिस की जाँच से बिल्कुल ही अलग है। Pradyumns uncle killed him claims in viral video.

 सीबीआई कर रही है प्रद्युम्न हत्याकांड की जाँच

आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक आरोपी बस कंडक्टर ने सात साल के प्रद्युम्न के साथ पहले यौन शोषण की कोशिश की थी जिसमें नाकाम होने के बाद उसने उसकी हत्या कर दी थी। हालांकि, ये मामला इतना सीधा और साफ दिखाई नहीं पड़ रहा जितना की पुलिस ने दावा किया है। पुलिस का मानना है कि असली गुनाहगार बस कंडक्टर है और इसमें थोड़ी बहुत गलती स्कूल प्रशासन की है। लेकिन जब से ये मामला सीबीआई के हाथ में आया है रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हालांकि, सीबीआई के हाथ भी अभी तक कोई पुख्ता सुराग नहीं लगा है, फिऱ भी सीबीआई ने इस मामलों को परत दर परत उकेरना शुरु कर दिया है।

सीबीआई ने की है शारीरिक शोषण की पुष्टि

सीबीआई ने सबसे बड़ा ख़ुलासा करते हुए कहा है कि प्रद्युम्न के साथ शारीरिक शोषण होने वाली की खबर सच थी। सीबीआई के मुताबिक पहले आरोपी बस कंडक्टर ने सात साल के प्रद्युम्न के साथ पहले यौन शोषण की कोशिश की थी जिसमें नाकाम होने के बाद उसने उसकी हत्या कर दी थी। यानि सीबीआई ने यहां पुलिस की बात का समर्थन किया है। वहीं प्रद्युमन हत्याकांड मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा स्कूल प्रबंधन के चेयरमैनएमडी और सीईओ की अग्रिम जमानत खारिज करने के बाद ऐसी उम्मीद है कि ये लोग जल्द ही गिरफ्तार हो सकते हैं। आपको बता दें कि इस मामले में स्कूल प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं।

चाचा ने की थी प्रद्युम्न की हत्या 

अब इस मामले में सबसे बड़ा खुलासा एक निजी चैनल ने किया है। चैनल द्वारा दिखाए गए वीडियो के मुताबिक, प्रद्युम्न की हत्या में किसी बाहरी का नहीं बल्कि प्रद्युम्न के चाचा का हाथ है। वीडियो में इसकी वजह बताते हुए दावा किया है कि प्रद्युम्न के चाचा की 2 बेटियां हैं और प्रद्युम्न लड़का होने की वजह से भविष्य में उनकी पुश्तैनी संपत्ति का वारिस होता। इसलिए उसने जलन या संपत्ति के कारण प्रद्युम्न की हत्या करा दी। हालांकि, हम यानि न्यूजट्रेंड इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में प्रद्युमन का हत्यारा कौन है ये तो नहीं बताया गया है, लेकिन इशारों में ही सही प्रद्युम्न की हत्या के पीछे संपत्ति विवाद को मुख्य वजह बताया गया है।