वीडियो : इस खास चीज के इस्तेमाल से बचने के लिए औरतों से मर्द करते हैं ऐसे अजीबों-गरीब बहाने!

बात जब कंडोम के इस्तेमाल की आती है तो अक्सर देखा जाता है कि मर्द इसके इस्तेमाल से बचते हैं। मर्दों ने कंडोम के इस्तेमाल से बचने के लिए जो बहाने बताएं हैं वो सुनकर कोई भी अपना सिर पीट ले। ये तो हम सभी जानते हैं कि कंडोम न सिर्फ़ यौन संक्रामक रोग से बचाता, बल्कि, ये एक ऐसी चीज है जो आपको और आपके पार्टनर को अपनी  की ज़िन्दगी का प्लान करने में मदद करता है। men Excuses to not wear a condom.

कंडोम नहीं पहनने के क्या-क्या बहाने मारते हैं मर्द –

कंडोम या निरोध के इस्तेमाल करने और न करने में हमारे पार्टनर, यानि महिला साथी की रज़ामंदी ज़रूर होनी चाहिए। लेकिन कुछ मर्द कंडोम का प्रयोग न करने के लिए उनके साथ इमोशनल अत्याचार करते दिखते हैं। यहां ये समझना ज़रूरी है कि एक सफ़ल रिलेशनशिप या शादीशुदा जिंदगी के लिए ज़रूरी है कि आप अपने पार्टनर की भी बात माने।

उससे किसी भी विषय पर विचार करने के बाद ही निर्णय लें। लेकन कंडोम के मामले में अक्सर ऐसा नही होता। मर्द इसके इस्तेमाल से बचने के लिए तरह-तरह के बहाने करते हैं। पुरुष और महिला दोनों को ये फैसला लेना चाहिए कि उन्हें कंडोम का इस्तेमाल करना है कि नहीं।

 

मर्दों के कंडोम न पहनने के बहानों पर ये वीडियो हुआ वायरल –

इस गंभीर और जरुरी विषय पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मर्दों के तरह-तरह के बहाने बताये गए हैं जो वे अपने पार्टनर से करते हैं। किसी भी रिलेशनशिप को बनाएं रखने के लिए सुरक्षित यौन सम्‍बंध सबसे अहम होता है। हालांकि, हम सभी को कंडोम के फायदे पता है फिर भी हम इसके इस्तेमाल से बचते है।

बात अगर बहानों कि करे तो कई पुरूष अपने पार्टनर से कहते है कि कंडोम पहनना उन्‍हें प्‍लास्टिक जैसा लगता है। कई पुरूष कंडोम न पहनने के पीछे कहते हैं कि तुम गोली खा लेना। कई मर्द तो यहां तक बहाना करते हैं कि वो खुद पर कंट्रोल कर सकते हैं और वे पार्टनर को प्रेग्‍नेंट होने से बचा लेगें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें DailyNewsTrend

SOURCE