कैंसर जैसी घातक बीमारी बांट रही है ये नामी कंपनी, आपके घर में भी हो सकते हैं इसके प्रोडक्ट

अगर आप टीवी पर लुभावने प्रचार देखकर प्रभावित हो जाते हैं, इंटरनेशनल ब्रांड देखकर घर में ले आते हैं और सोचते हैं की ये आपके परिवार और बच्चों के लिए सुरक्षित और लाभकारी है। तो ये ख़बर आपके लिए है, क्योंकि इस ख़बर को पढ़ने के बाद आपका ये मुगालता दूर हो जाएगा। साथ ही आप बाजार में मिलने वाली महंगी और इंटरनेशनल ब्रांड के सामानों को खरीदने से पहले हजार बार सोचेंगे।

जॉनसन एंड जॉनसन से हुआ कैंसर!

देश दुनिया में नौनिहालों के लिए आकर्षक और स्वास्थ्य वर्धक तेल, पाउडर, साबुन, शेंपू बनाने वाली जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। जॉनसन एंड जॉनसन के टैल्कम पाउडर इस्तेमाल करने वाली अमरीका की एक महिला को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब मेडिकल चेकअप में उसे पता चला की गर्भासय में कैंसर हो गया। जिसकी वजह टैल्कम पाउडर है। पाउडर से हुए कैंसर की बात सुनकर महिला सन्न रह गई, और किसी दूसरे के साथ ऐसा न हो इसके लिए उसने कंपनी को सबक सिखाने के लिए कंपनी पर मुकदमा कर दिया। जिसके बाद कई महीनों की लड़ाई के बाद महिला ने मुकदमा जीत लिया। वहीं कैंसर देने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ कोर्ट ने ऐसा फैसला सुनाया की लोग दंग रह गए।

कंपनी पर लगा 26 अरब से ज्यादा का जुर्माना

अमेरिका के कैलिफोर्निया की अदालत ने जॉनसन एंड जॉनसन को आदेश दिया है कि वह पीड़ित महिला को यह जुर्माना दे। अदालत ने कंपनी पर 417 मिलियन डॉलर यानि 26.72 अरब रुपए का जुर्माना लगाया है। हालांकि कंपनी ने कहा है कि वह फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करगी लेकिन कंपनी पर इससे पहले भी इस तरह के केस हुए हैं और अबतक वह 5 में से 4 केस हार चुकी है।

महिला का केस देख रहे वकील ने बताया कि इवा इकेवेरिया नाम की 63 साल की महिला 11 साल की उम्र जॉनसन एंड जॉनसन का बेबी पाउडर इस्तेमाल कर रही थी, लेकिन 10 साल पहले उनको गर्भाशय के कैंसर का शिकार होना पड़ा।महिला का दावा है कि जॉनसन एंड जॉनसन को कैंसर के खतरे के बारे में पता था लेकिन कंपनी ने जनता से यह जानकारी छुपाई है।

लंबे समय से मेडिकल जगत में यह बात चिंता का विषय है कि अभ्रक से बने टैल्कम पाउडर  गर्भाशय के कैंसर का कारण बन सकता है… आपको बता दें देश विदेश में 1970 के दशक से बेबी पाउडर समेत दूसरे कॉस्मेटिक उत्पादों में अभ्रक का इस्तेमाल होता आ रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें DailyNewsTrend

SOURCE