OMG! आप सोच भी नहीं सकते यह बच्चा एक बार में पीता है 50 सिगरेट, जानिए क्यों करता है ऐसा…

सिगरेट स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती है। यह बात तो हम सभी जानते हैं। सिगरेट में निकोटिन नाम का एक विषैला तत्व पाया जाता है जो कि कैंसर के लिए जिम्मेदार होता है। यह बात जानते हुए भी दुनिया में कुछ ऐसे नमूने हैं जिनको इस बात की कोई परवाह नहीं है। वह अपनी धुन में मस्त रहते हैं ऐसा ही एक बच्चा चीन में है जिसकी तस्वीर देख कर आपका भी दिल विचलित हो सकता है।

एक बार मे पीता है 50 सिगरेट :

चीन का रहने वाला यह बच्चा एक बार में 50 सिगरेट पी जाता है पहले तो यह 4 पैकेट सिगरेट सुलगाता है फिर उन्हें अपने नाक और मुंह में डालकर धूम्मा खींचने लगता है। इतना ही नहीं बाद में वह इन सिगरेट को खाने भी लगता है। इस बच्चे ने बताया कि ऐसा करने से उसे कुछ परेशानी नहीं होती। इसको देखकर आपके दिमाग में यह ख्याल जरूर आएगा कि आखिर यह ऐसा कर क्यों रहा है ?

आखिर क्यों करता है ऐसा :

यह बच्चा ऐसा क्यों कर रहा है इसकी कोई खास वजह तो निकल कर सामने नहीं आई है। पर शायद हो सकता है ऐसा करना उसकी आदत हो या फिर उसे इस चीज की बुरी लत लग गई होगी। क्योंकि चीन में 20 साल से भी कम उम्र के युवा सिगरेट के लती हो जाते हैं। चीन की सरकार ने सिगरेट पर 5 फीसद से 11 फीसद का टैक्स भी लगा रखा है और हर साल सिगरेट की वजह से चीन में काफी मौत भी होती है फिर भी लोग है कि सिगरेट छोड़ने का नाम नहीं लेते। इस बच्चे द्वारा ऐसा करने का एक कारण यह भी हो सकता है की ये कोई रिकार्ड बनाने की कोशिश भी कर रहा हो। पर जो भी हो हम तो आपसे यही कहना चाहेंगे कि ऐसा करना बहुत खतरनाक है आप घर पर ऐसा करने की कोशिश बिल्कुल ना करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें DailyNewsTrend

SOURCE